Wednesday, May 27, 2009

''मेवरिक की फिल्म बेगुनाह का नाम अब ''चेस’’’

''मेवरिक की फिल्म बेगुनाह का नाम अब ''चेस’’’
मेवरिक प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड की फिल्म जो कि पहले बेगुनाह के नाम से बन रही थी अब उसका नाम ''चेस'' हो गया है. यह फिल्म मेवरिक प्रोडक्शन की पहली स्वतंत्र फिल्म है इसमें मुख्य भूमिका में हैं अनुज सक्सेना, इनके अलावा उदिता गोस्वामी, समीर कोचर, आदित्य राज कपूर, तरीना पटेल, राजेश खट्टर और शवेता मेनन भी हैं फिल्म में. यह फिल्म पूरी तरह से थ्रिलर है. इस फिल्म के निर्देशक हैं जाने माने निर्देशक जगमोहन मूंदडा.
मेवरिक प्रोडक्शन फीचर फिल्मो के निर्माण में तेजी से आगे बढ़ रहा है इस साल यानि सन २००९ में इसकी एक एक करके तीन फिल्मे फ्लोर पर जायेगी. अपनी इस फिल्म ''चेस'' से पहले मेवरिक ने ऐडलैब्स और इनसाइट प्रोडक्शन के साथ मिलकर फिल्म ''दूल्हा मिल गया'' का निर्माण भी किया है शाहरुख़ खान, सुष्मिता सेन और फरदीन खान जैसे सितारों को लेकर बनायी गयी यह फिल्म एक भव्य फिल्म है. मिर्ची मूवीज और मेवरिक प्रोडक्शन ने मिलकर पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म ''आलू चाट'' का भी निर्माण किया, आफताब शिवदासानी व आमाना शरीफ की यह फिल्म काफी सफल रही.
मेवरिक प्रोडक्शन की शुरुआत अनुज सक्सेना ने मार्च २००७ में की. मेवरिक ने सबसे पहले सितम्बर २००७ में मारीशस में व्हाइट लीफ के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय गोल्ड अवार्ड्स का सफल आयोजन किया.
मेवरिक ने २० से भी अधिक विज्ञापन फिल्मो का निर्माण किया है जिनमे टाइगर बाम व्हाइट, लिप केयर, माउथ वाश, फेयरनेस क्रीम आदि प्रमुख हैं. विज्ञापन फिल्मो के अलावा टी वी धारावाहिक कुल वधू ,गेम शो खिलाड़ी नम्बर वन, कोमेडी शो गपशप काफी शाप के साथ साथ अनेको वृतचित्र भी बनाये हैं जिनमे से ''बालिका जन्म'' बहुत ही लोकप्रीय रहा है.
इसके अलावा क्षेत्रीय चैनल जी कन्नड़ पर लोकप्रिय कार्यक्रम ''सा रे गा मा पा'' और एक कन्नड़ फिल्म हाउसफुल का निर्माण भी किया है. फिल्म निर्माण के साथ साथ मेवरिक फिल्म वितरण के क्षेत्र में भी सफलता पूर्वक अपने कदम बढा रही है.

No comments: